डीसी यूनाइटेड के लिए व्यस्त ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण विंडो में, ब्लैक-एंड-रेड को पहेली का एक और टुकड़ा मिला है।

क्लब ने रक्षात्मक मिडफील्डर के हस्ताक्षर की घोषणा कीविक्टर पाल्सोनो बुधवार को। बुंडेसलिगा में नए पदोन्नत एफसी शाल्के 04 की कप्तानी करने के बाद आइसलैंड इंटरनेशनल डीसी में आता है।

Pálsson ने अपने करियर का अधिकांश समय DC युनाइटेड डिफेंडर के साथ ओवरलैप करते हुए, यूरोप में बिताया हैब्रैड स्मिथलिवरपूल में, जहां उन्होंने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की।

लेकिन 31 वर्षीय मेजर लीग सॉकर के लिए कोई अजनबी नहीं है - इससे बहुत दूर।

अधूरा काम

2012 में, तत्कालीन 21 वर्षीय, ने न्यूयॉर्क रेड बुल के लिए हस्ताक्षर किए। हमारे प्रतिद्वंद्वियों के साथ 16 प्रदर्शन करने के बाद, उन्हें इरेडिविसी क्लब एनईसी में ऋण दिया गया जहां उन्होंने अंततः एक स्थायी स्थानांतरण पूरा किया।

वह अनुभव, पालसन ने क्लब मीडिया को बताया, पिछले 10 वर्षों से उनके साथ जुड़ा हुआ है।

“मेरे दिमाग में हमेशा यह रहता था कि मैं वापस आकर एमएलएस में खेलना चाहता हूं। और अब 31 होने के नाते, अभी भी फिट हूं मुझे अभी भी बहुत कुछ लाना है। मैं कई सालों तक खेलना चाहता हूं और उम्मीद है कि मैं इस क्लब में ऐसा कर सकता हूं।

;

"जब वह कॉल करता है, तो निश्चित रूप से इसका प्रभाव पड़ता है"

पल्सन और क्लब के बीच की चर्चा प्रेसीजन के समय की है।

“ईमानदारी से कहूं तो अमेरिका आने का सबसे बड़ा कारण यह है कि मेरा परिवार उत्तरी अमेरिका में रहता है, इसलिए मैं कुछ समय से अपने परिवार से दूर रह रहा हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी, ”उन्होंने कहा।

उन चर्चाओं के बीच, डीसी यूनाइटेडकी घोषणा कीएमएलएस, प्रीमियर लीग और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के दिग्गज वेन रूनी की मुख्य कोच के रूप में वापसी।

रूनी की तरह, पालसन ने कभी भी एक प्रकार की तीव्रता के साथ खेलने-खेलने से पीछे नहीं हटे, जो हर जगह संक्रामक रहा है। बात जब सामने आई तो दोनों एक दूसरे के साथ काम करने के इच्छुक थे।

"जब [वेन रूनी] आपको कॉल करता है और आपको बताता है कि वह कैसे चाहता है कि आप क्लब में शामिल हों, तो निश्चित रूप से उस [निर्णय] पर भी उसका कुछ प्रभाव पड़ता है।"

"जिम्मेदारी लेना मेरे डीएनए में है"

Pálsson में, DC को एक अनुभवी नेता मिल रहा है - वह जो अपने साथियों से अधिक से अधिक लाभ उठाने की जिम्मेदारी को निभाने के लिए उपयोग किया जाता है।

उसके टेप पर एक त्वरित नज़र डालें और आप बता सकते हैं कि, सबसे बढ़कर, वह बचाव करना पसंद करता है। "मैं एक गेंद जीतने वाला खिलाड़ी हूं," उन्होंने कहा। "मैं एक सेंटरबैक के रूप में भी खेल सकता हूं, इसलिए रक्षा निश्चित रूप से मेरी ताकत है। नेतृत्व और जिम्मेदारी लेने जैसे अन्य गुण मेरे डीएनए में हैं।"

2017-18 स्विस कप विजेता एफसी ज्यूरिख के कप्तान बनने से पहले, पालसन ने लिवरपूल के रिजर्व टीम के कप्तान के रूप में अपना करियर शुरू किया। और पिछले सीज़न में पदोन्नति के लिए भावनात्मक लड़ाई के माध्यम से शाल्के का नेतृत्व करने के बाद, डीसी यूनाइटेड के 2022 अभियान की कठिन शुरुआत के बाद स्तर को ऊपर उठाने में मदद करने की उनकी क्षमता में कोई संदेह नहीं है।

"मुझे पता है कि टीम इस समय कुछ कठिन समय से गुजर रही है, लेकिन उम्मीद है कि मैं इसे बदलने में मदद कर सकता हूं।"

महत्वाकांक्षा

मेजर लीग सॉकर में अपने पहले कार्यकाल के एक दशक बाद, पालसन को अभी भी लगता है कि उनके पास साबित करने के लिए बहुत कुछ है।

"मुझे भूख लगी है। मैंने अपने करियर में खिताब जीते हैं, और मेरी हमेशा से यह महत्वाकांक्षा रही है कि मैं यथासंभव सफल होना चाहता हूं। ”

उन्होंने अभी तक शर्ट नहीं पहनी है और ब्लैक-एंड-रेड का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन उनका आचरण और जिस तरह से वह क्लब के बारे में बात करते हैं, उससे आपको पता चलता है कि टीम के लिए और व्यक्तिगत स्तर पर उनकी उच्च आकांक्षाएं हैं।

उन व्यक्तिगत लक्ष्यों में से एक, उन्होंने कहा, अपने शस्त्रागार में छठी भाषा जोड़ना था। रेकजाविक मूल निवासी अंग्रेजी, जर्मन, आइसलैंडिक, डेनिश और स्वीडिश बोलता है, लेकिन जानता है कि डीसी लॉकररूम के अंदर स्पेनिश बोलना कितना मूल्यवान होगा।

"मैं पिच पर और बाहर टीम की मदद करने में सक्षम होना चाहता हूं, और मैं टीम को बेहतर बनने में मदद करना चाहता हूं।"

यह पूछे जाने पर कि डीसी यूनाइटेड के प्रशंसक उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं, मिडफील्डर ने यह जवाब दिया:

"मैं ऑडी फील्ड पर जाने और उनके सामने खेलने का इंतजार नहीं कर सकता, और उम्मीद है कि उन्हें कुछ ऐसा दे जिससे वे खुश होंगे।"